उत्तराखंडखबरेराज्य

विधानसभा चुनाव 2017 : मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण.

Uttarakhand. रुद्रपुर 10 मार्च =  विधानसभा चुनाव 2017 की मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। यह जानकारी जिलाधिकारी चन्द्रेश कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए सभी व्यवस्थाएं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरी की गई है।

उन्होंने कहा कि जनपद की सभी विधान सभा सीटों की मतगणना रुद्रपुर के अन्तर्गत बगवाडा स्थित नवीन मण्डी स्थल में 11 मार्च सुबह 08 बजे से प्रारम्भ कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सर्व प्रथम डाक मत पत्रों की गणना की जायेगी। इसके तुरन्त बाद ईवीएम में दर्ज मतों की गणना की जायेगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुख्ता इंतेजाम किये गये हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेष दिया जायेगा जिन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु परिचय पत्र जारी किये गये हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्र में मोबाइल फोन का प्रयोग वर्जित किया गया है। केवल पत्रकार बन्धु ही मतगणना केन्द्र में स्थापित मीडिया सेन्टर में मोबाइल फोन का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा मतगणना केन्द्र के अन्य स्थानों पर पत्रकार बन्धुओं को भी मोबाइल फोन के प्रयोग की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र में धूम्रपान के प्रयोग पर भी रोक रहेगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर व किच्छा के लिए 14-14 टेबल बनाई गई हैं जबकि विधान सभा सितारंगज, नानकमत्ता व खटीमा के लिए 12-12 टेबल बनाई गई हैं।

ये भी पढ़े : एग्जिट पोल के दावों को राहुल गांधी ने कहा बेमानी .

उन्होंने बताया कि डाक मत पत्रों की गिनती सभी विधान सभाओं के रिटर्निंग आफिसर की टेबल पर की जायेगी। उन्होंने बताया कि राजनैतिक दलों/प्रत्याशियों द्वारा नियुक्त किये एजेन्टों को टेबलवार प्रवेश पत्र जारी किये गये हैं। जिस एजेन्ट को जो टेबल नम्बर प्रदान किया गया है वह केवल उसी टेबल पर उपस्थित रहेगा, उसे अन्य टेबल पर बैठने की अनुमति नहीं होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना दिवस पर जनपदभर में शान्ति व्यवस्था कायम रहे, इस हेतु पुलिस विभाग के फील्ड आॅफिसरों को उनके क्षेत्र में ही ड्यूटी पर उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैें।

Related Articles

Back to top button
Close