खबरेमुंबईराज्य

वैक्सीन का पता नहीं, शिवसेना नेताओं में टीका केंद्र खोलने की मची होड़

मुंबई. मुंबई में कोरोना का टीका लेने के लिए लोगों के उत्साह पर पानी फिरने लगा है. मुंबई में वैक्सीन का पता नहीं ,लेकिन बीएमसी की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के नेताओं में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की होड़ लगी हुई है हालात यह हो गए है कि अब लोगों को वैक्सीन ही नहीं मिल रही है. पहला डोज ले चुके लोग जिनका समय पूरा हो गया है अब दूसरे डोज के लिए परेशान हो रहे हैं. बीएमसी वैक्सीनेशन होगा या नहीं देर रात इसकी जानकारी ट्विटर पर दे रही है. आए दिन वैक्सीन देने के नियमों में बदलाव करने से अब लोग भी परेशान हो चुके हैं. गुरुवार को बीएमसी ने एक नया फरमान जारी किया जिसमें कहा गया है कि दूसरा डोज के लिए भी रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा. महापौर किशोरी निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन पूरी तरह से बंद है नहीं है जबकि महापौर दिन भर में पांच पांच जगहों पर वैक्सिनेशन सेंटर का उद्घाटन कर रही हैं.

बीएमसी कमिश्नर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने वैक्सीन लेने के लिए नया फरमान जारी करते हुए आदेश दिया कि दूसरा डोज के लिए भी लोगोन को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा. वैक्सीन की कमतरता होने के कारण मनपा आयुक्त रोजाना वैक्सीन लेने के लिए नया नया फरमान जारी कर रहे हैं. इस बीच शिवसेना नेताओं में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की होड़ मची है.रोजाना नए-नए सेंटर खोले जा रहे हैं. महापौर किशोरी पेडणेकर ने शुक्रवार को एक दिन में चार से पांच जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया.

पहले डोज के लिए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को तुरत रजिस्ट्रेशन कर उन्हें वैक्सीन दी गई थी. अब वैक्सीन नहीं होने पर लोगों को दूसरा डोज के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है. गुरुवार तक कहा गया है दूसरे डोज के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा. लेकिन रात में नया आदेश जारी कर दिया. रोजाना बदले जा रहे नियम से जनता भी कन्फ्यूज हो गई है.

73 प्राइवेट अस्पताल के सेंटर बंद

मनपा प्रशासन ने लोगों को तत्काल वैक्सीन देने के लिए 73 प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सिनेशन सेंटर खोला था. लोगों ने वहां जाकर पहला डोज भी ले लिया, लेकिन अबवे लोग दूसरा डोज के लिए दर दर भटक रहे हैं. लोगों में यह ड़र है कि जो अवधि दी गई है वह न खत्म हो जाए. कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के कुछ घंटे के बाद मैसेज आता है आज वैक्सीनेशन नहीं होगा. दूसरे डोज के रजिस्ट्रेशन करने पर मैसेज आता है कि आता है कि वैक्सीन की कमतरता से उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है.

ट्विटर से चल रहा वैक्सीनेशन

मनपा प्रशासन की ओर से रात के 2 बजे यह जानकारी दी जाती है कि अब रजिस्ट्रेशन की वेबसाइड खुली है.अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. सवाल यह उठता है कि इतनी रात कौन ट्वीटर देखता है. मुंबई की कुल आबादी का 55 प्रतिशत लोग झोपड़पट्टी मे रहते हैं. जिनमें से आधिकांश लोगों के पास ट्विटर एकाउंट ही नहीं है. ऐसे में वैक्सीनेशन हो रहा है या नहीं यह पता करने के लिए लोग टीका केंद्रों पर जाते हैं. सबसे बड़ी समस्या बुजुर्गों को हो रही है जिन्हें मोबाइल पर लिखने नहीं आता.बीएमसी को इस पर संजीदगी से सोचना चाहिए.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close