उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

वोट के स्वार्थ में राजनीतिक दल अब बाबा साहब की जयंती मनाने लगे: मायावती

Uttar Pradesh.लखनऊ, 14 अप्रैल = बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयन्ती पर लखनऊ के अम्बेडकर पार्क में बाबा साहब को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वोट के लालच में सभी पार्टियां बाबा साहब की जयंती का आयोजन करने लगी हैं।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब दलितों, आदिवासियों और उपेक्षित वर्ग के उत्थान के लिए काम करते रहे, लेकिन सभी दलों ने दलितों का शोषण करने का काम किया। मायावती ने कहा कि हिंदूवादी वर्ण-व्यवस्था के अनुसार, दलितों को शूद्र और अति शूद्र नाम से जाना जाता था। बसपा मुखिया ने कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू होने पर भाजपा ने सरकार गिरा दी थी। अब ऐसे में इस पार्टी से आप लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। केन्द्र सरकार ने काका कलेकर की रिपोर्ट भी रद्दी की टोकरी में डाल रखा है। वो लोग आसानी से आप के समाज को बढ़ावा नहीं देंगे।

नहीं रहे पगला बाबा , भक्तों में शोक की लहर

तीन दिन पहले यूपी के सभी जिलों के हेडक्वार्टर पर ईवीएम के विरोध में बड़ा प्रदर्शन किया था। ईवीएम में धांधली की गई थी। उसे ध्यान में रखते हुए मैंने पार्टी से आग्रह किया था कि आज पदाधिकारी यहां आएं, ज्यादा नहीं पर इतने लोगों को यहां आकर देखकर मैं आपका फिर से आभार प्रकट करती हूं।

Related Articles

Back to top button
Close