Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

संसदीय कार्य मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

नई दिल्ली, 18 मई= रसायन और उर्वरक तथा संसदीय कार्य मंत्री अनंतकुमार की अध्‍यक्षता में हिंदी सलाहकार समिति की बैठक में हिंदी को उसका उचित स्थान दिलाने के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए गए। साथ ही मंत्रालय द्वारा हिंदी में किए जा रहे कार्य पर समिति ने संतोष भी प्रकट किया।

समिति की तीसरी बैठक में कृषि और किसान कल्याण तथा संसदीय कार्य मंत्रालय में राज्य मंत्री एस.एस. अहलुवालिया ने भी भाग लिया। बैठक में लोकसभा के दो संसद सदस्‍यों क्रमश: रतन लाल कटारिया और जय प्रकाश नारायण यादव सहित समिति के अन्य गैर सरकारी सदस्‍यों ने भाग लिया।

केंद्रीय मंत्री अनिल माधव का देहांत, पीएम मोदी ने बताई व्यक्तिगत क्षति

बैठकों में सभी सदस्‍यों ने हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए अपने-अपने विचार रखे। हिंदी सलाहकार समिति का उद्देश्‍य हिंदी को उत्‍तरोत्‍तर आगे ले जाना है। संसदीय कार्य मंत्रालय की बैठक निर्धारित समय पर आयोजित की जाती है और संसदीय कार्य मंत्री अनंतकुमार मंत्रालय की बैठकों की स्‍वयं अध्यक्षता करते हैं। समिति के सदस्‍यों ने बैठक में हिंदी को उसका उचित स्थान दिलाने के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

मंत्रालय में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा अधिकाधिक रूप में हिंदी में कार्य किया जाता है और हिंदी के निर्धारित लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने का हर संभव प्रयत्‍न किया जाता है।

Related Articles

Back to top button
Close