Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

संसद भवन में नेताजी को श्रद्धासुमन अर्पित

नई दिल्ली, 23 जनवरी (हि.स.)। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर आज देश उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा है। इस क्रम में संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में स्थित नेताजी के चित्र पर देश के प्रमुख राजनेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में प्रमुख रूप से शामिल थे- केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री तथा रसायन और ऊर्वरक मंत्री अनंत कुमार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आज़ाद, संसदीय कार्य मंत्रालय तथा सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय में राज्यमंत्री विजय गोयल, वित्त मंत्रालय में राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व उपप्रधान मंत्री तथा लोकसभा की आचार समिति के सभापति लालकृष्ण आडवाणी और मानव संसाधन विकास संबंधी संसदीय स्थायी समिति के सभापति डॉ. सत्यनारायण जटिया।

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को श्रद्धांजलि देने वाले अन्य विशिष्टजनों में अनेक संसद सदस्य, पूर्व संसद सदस्य तथा लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव और राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा शामिल थे। इस अवसर पर विशिष्टजनों को लोकसभा सचिवालय द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई। 

उल्लेखनीय है कि भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. एन.संजीव रेड्डी ने 23 जनवरी, 1978 को संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के चित्र का अनावरण किया था। 

Related Articles

Back to top button
Close