खबरेदेशनई दिल्ली

सकारात्मक पत्रकारिता की दिशा में कार्य करते रहें पत्रकारः सांसद सिन्हा

नई दिल्ली, 30 जनवरी = पत्रकारों को सकारात्मक एवं मिशन पत्रकारिता की दिशा में कार्य करते हुए नये पत्रकारों को इस ओर प्रेरित करते रहना चाहिए। उक्त बातें वरिष्ठ पत्रकार और सांसद आर.के. सिन्हा ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब के स्पीकर हॉल में मीडिया एक्शन फोरम की वेबसाइट के लोकार्पण अवसर पर कही। सांसद सिन्हा ने कहा कि मीडिया फोरम ने जिस तरह से राजस्थान के दूरस्थ जिले जैसलमेर से लेकर कई स्थानों पर पत्रकार कार्यशालाएं और पत्रकार गोष्ठियां आयोजित की उससे पत्रकारों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि मीडिया एक्शन फोरम के द्वारा पत्रकारों के लिए लगातार कार्य करना और विभिन्न मीडिया संगठनों में कार्य कर रहे पत्रकारों को एक मंच पर लाने की मुहिम पर कार्य करना सराहनीय है।

मीडिया एक्शन फोरम के अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने कहा कि फोरम लगातार राजस्थान के कई जिलों में पत्रकार गोष्ठी, पत्रकार कार्यशालाएं और मीडिया सेमिनार का आयोजन कर रहा है। इसके साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार की जनहित की योजनाओं को भी प्रसारित करने का कार्य कर रहे हैं। सक्सेना ने कहा कि विभिन्न मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों के साथ ही विभिन्न मीडिया संगठनों में कार्यरत पत्रकार भी फोरम से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि फोरम एक क्लब के रूप में पत्रकारों के हित में कार्य कर पत्रकारों के वैचारिक क्रांति का मंच बना हुआ है।

फोरम के उपाध्यक्ष महिपाल सिंह ने कहा कि संस्था के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों को लेकर जागरूकता शिविर भी लगाए जा रहे हैं। मीडिया एक्शन फोरम की वेबसाइट की संपादक डॉ. हरविन्दर सोनी ने कहा कि मीडिया एक्शन फोरम अपने उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए कटिबद्व है। पत्रकार मनोज बिसारिया ने बताया कि फोरम के द्वारा दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में राष्ट्रीय मीडिया कार्यशाला का आयोजन कराने सहित जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, आबुरोड आदि स्थानों पर मीडिया सेमिनार, पत्रकार गोष्ठी और पत्रकार कार्यशालाएं आयोजित हो चुके हैं।

सक्सेना ने बताया कि सन् 2011 से सक्रिय मीडिया एक्शन फोरम की पत्रकार कार्यशालाओं, मीडिया सेमिनार और पत्रकार गोष्ठियों में वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकारों ने भाग लिया है। मीडिया सेमिनार और कार्यशालाओं में कई मंत्रियों, विधायकों, जिला प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों और उद्योगपतियों ने भी भाग लिया है।

मीडिया एक्शन फोरम की वेबसाइट के लोकार्पण समारोह के अन्त में अवनीश सोनी ने आभार प्रकट किया। मीडिया एक्शन फोरम की वेबसाइट के लोकार्पण के अवसर पर सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता रोहित पांडेय, टी.एम.शिंदे, राहुल व्यास, पवन शर्मा, सोनिया माहेश्वरी, रीमा जैन , दीपक चतुर्वेदी, राहुल कुदेशिया और गणमान्य जन उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button
Close