Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सपा, बसपा का वोट काटने के लिए अमर-शिवपाल बना सकते हैं पार्टी

नई दिल्ली, 11 अगस्त (हि.स.)। उद्योग व राजनीतिक जगत में चर्चित अमर सिंह, लोकसभा चुनाव के पहले मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल के साथ मिलकर अपनी राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं।

उ.प्र. के कई सपा नेताओं का कहना है कि यह करके वह अखिलेश यादव को सबक सिखाने और उनकी समाजवादी पार्टी का वोट काटने का काम करेंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य के जिन लोकसभा सीटों पर सपा पहले और दूसरे नम्बर पर थी, बसपा दूसरे नम्बर पर थी, उन सीटों पर अमर-शिवपाल की पार्टी अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी और प्रचार व खर्चा करके उक्त दोनों दलों के प्रत्याशियों का वोट काटकर हरवाने का काम करेगी। कहा जाता है इसके लिए सत्ता पक्ष के एक बड़े नेता से हरियाणा में एक जगह इन दोनों की गुफ्तगू हुई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में लखनऊ में एक समारोह में जबसे अमर सिंह की प्रशंसा की है, तबसे बहुत से राजनीतिकों की अमर सिंह की गतिविधियों में उत्सुकता बढ़ गई है।

अमर सिंह व शिवपाल की पहल के बारे में उ.प्र. के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि राजनीति में कब कौन क्या करे, कब किसका मित्र बन जाये कब किसका दुश्मन बन जाये, किसको लाभ पहुंचाये, किसको नुकसान पहुंचाये, इसके बारे में कोई भी कुछ भी नहीं कह सकता। अमर सिंह तो बहुत ही उर्वरा व्यक्ति हैं| शिवपाल जी उनके साथी हैं। इसलिए इनके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। इनके बारे में अखिलेश, मुलायम, अनिल अंबानी,अमिताभ बच्चन ही बेहतर बता सकते हैं। लेकिन इस बारे बीएचयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व उ.प्र. कांग्रेस के पदाधिकारी अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि लगता है अमर सिंह व भाजपा में अंदर-अंदर कुछ खिचड़ी पक रही है। जिसको लखनऊ में राज्य सरकार के एक कार्यक्रम में अमर सिंह के बारे में मोदी के कहने से और हवा मिल गई है।

Related Articles

Back to top button
Close