खबरेदेशनई दिल्ली

सिद्धू को कांग्रेस में शामिल करने के लिए आलाकमान के अंतिम निर्णय का इंतजार.

नई दिल्ली, 11 जनवरी =  पूर्व क्रिकेटर और सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने और पंजाब कांग्रेस में उनकी भूमिका को लेकर जहां अभी तक संशय बना हुआ है वहीं पार्टी को इस मसले पर  का अब तक इंतजार है।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री पर फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगा।

दरअसल इससे पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि सोमवार को पंजाब का घोषणापत्र जारी होने के साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने राहुल के वापस आ जाने पर ही कांग्रेस में शामिल होने की मांग की थी। राहुल के वापस आ जाने पर अब नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में जल्द ही शामिल होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

पार्टी अब तक यह तय नहीं कर पाई है कि चुनाव में उनकी क्या भूमिका होगी। वहीं सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर का कहना है कि पार्टी जो भूमिका तय करेगी, सिद्धू उसे मानेंगे। इससे पहले नवजोत कौर 28 नवम्बर को ही कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर चुकी हैं।

आगे पढ़े : फेयरवेल में बोले ओबामा चीन और रूस हमारी बराबरी नहीं कर सकते .

दूसरी ओर कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव कमेटी मंगलवार देर रात तक दिल्ली में पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की शेष 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को तय करने में लगी रही। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय चुनाव समिति ने लगभग 22-23 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर अपनी मुहर लगा दी है और इसका ऐलान गुरुवार को किया जा सकता है। कांग्रेस अभी तक 77 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा चुकी है, उसे अब भी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करने हैं लेकिन सिद्धू की कांग्रेस में अभी तक एंट्री न होने के कारण अमृतसर तथा जालंधर की कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर फैसला नहीं हो सका है।पार्टी में सिद्धू की एंट्री के बाद ही जालंधर व अमृतसर की सीटों पर केन्द्रीय नेतृत्व फैसला लेगा।

Related Articles

Back to top button
Close