Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सुको के दो जजों ने पत्र लिख फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग की

नई दिल्ली (ईएमएस)। सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस खारिज होने के बाद अब शीर्ष अदालत के ही दो जजों ने उन्हें चिट्ठी लिखकर फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग की है। न्यायमूर्ति रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति मदन लोकुर ने सीजेआई दीपक मिश्रा को दो लाइनों वाली चिट्ठी में फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि संस्थानिक मुद्दों व अदालत के भविष्य पर विचार करने की जरूरत है, लेकिन चीफ जस्टिस ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है।

कठुआ गैंगरेप : पीड़िता की पहचान खोलने पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी , मृतक की भी होती है गरिमा

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस लोकुर ने यह मुद्दा सुबह की रुटीन चाय मीटिंग में उठाया था। वहीं 9 अप्रैल को जस्टिस कुरियन जोसफ ने भी चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखकर कॉलेजियम की सिफारिशों पर सरकार के रवैए पर कदम उठाने को कहा था। गौरतलब है कि पिछले दिनों विपक्षी दलों ने सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव सौंपा था।

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इसे खारिज कर दिया था। वहीं, इससे पहले जनवरी में भी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे. चेलामेश्‍वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस वार्ता की थी। उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है, और यदि संस्था को ठीक नहीं किया गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close