उत्तराखंडखबरेराज्य

सड़क व स्कूल खोलने के लिए दिया धरना

गोपेश्वर, 23 अक्टूबर (हि.स.)। सोमवार को चमोली जिले के विकास खंड दशोली के ग्रामीणों ने ग्राम विकास समिति के बैनर तले सड़क व विद्यालय खोले जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के कार्यालय पर धरना दिया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

धरने पर बैठे निजमूला घाटी के ग्रामीणों का कहना था कि पिछले पांच साल से क्षेत्र की जनता निजमूला से मानुरा, मौली, तडाग ताल, धारकुमाला को जोड़ते हुए रामणी तक मोटर मार्ग की मांग करती आ रही है, लेकिन उनकी इस मांग पर कोई गौर नहीं कर रहा है। मानुरा में जूनियर हाईस्कूल की मांग भी एक लंबे समय से की जा रही है। बच्चों को पांचवी पास करने के बाद आठ किमी दूर आगे की शिक्षा के लिए जाना पड़ता है, जो काफी जोखिम भरा रास्ता है। ऐसे में बच्चों के साथ अनहोनी होने का खतरा बना रहता है।

गोपेश्वर में 17 सितम्बर को आयोजित सीएम के जनता दरबार में भी ग्रामीणों ने अपनी समस्या रखी थी, लेकिन आज तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र ही समस्या का समधान नहीं किया जाता है तो ग्रामीणों को मजबूरन आमरण अनशन, चक्का जाम जैसे कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। धरना देने वालों में दुलप सिंह, गंगा सिंह, महिपाल, धन सिंह, मनोज, भीम सिंह, दयाल सिंह, हुकम सिंह आदि शामिल थे। 

Related Articles

Back to top button
Close