Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

27 चुनावी हार राहुल गांधी के नाम, अब होगा गिनीज बुक में नाम दर्ज !

National.नई दिल्ली, 21 मार्च = हमेशा अपनी राजनीति अज्ञानता के कारण परिहास का कारण बनते रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम देश और दुनिया में 27 से ज्यादा चुनावी हार के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस में शामिल हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांग्रेस को मिली बड़ी शिकस्त और भाजपा ने गोवा और मणिपुर में भी बहुमत साबित न कर पाने के बाद राहुल गांधी अपनी ही पार्टी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि कांग्रेस नेता खुल कर तो नहीं, दबी जुबान से बोल रहे हैं कि राहुल चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि उनके नेतृत्व में पार्टी चुनाव जीत नहीं पा रही है।

मोदी सरकार केवल पूंजीपतियों के हक में नीतियां बना रही है. : सुधाकर रेड्डी

दरअसल, मध्य-प्रदेश के विशाल दीवान ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अब तक 27 चुनाव हार चुकी हैं। पत्र में विशाल ने लिखा है कि दुनिया में इतने चुनाव हारने का रिकॉर्ड शायद ही किसी के नाम दर्ज हो। विशाल ने लेटर में लिखा है कि राहुल गांधी का नाम उनकी अगुवाई में दुनिया में सबसे ज्यादा चुनाव हारने के रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज हो।

दीवान ने गिनीज बुक प्रशासन को लिखे पत्र के साथ जरूरी फीस का भुगतान भी कर दिया है। दीवान को गिनीज बुक की ओर से उनकी आवेदन को स्वीकार किए जाने की पुष्टि की जा चुकी है लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि गिनीज बुक प्रशासन इस रिकॉर्ड बुक में इसे मंजूरी देगी या नहीं।

अगर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में यह नाम दर्ज हो जाता है तो कांग्रेस और राहुल गांधी विरोधियों को घर बैठे एक अच्छा-खासा मुद्दा मिल जाएगा और सोशल नेटवर्किंग साइट यूजर्स को ट्रोल करने का एक और मौका।

Related Articles

Back to top button
Close