Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

4 मई को 11 बजे रेल प्रशासन 5 आइसोलेशन कोच करेगा पालघर जिला प्रशासन को सुपुर्द || पूरे जोर शोर से चल रही है तैयारी

पालघर : पालघर जिला प्रशासन को मदद करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा जोर शोर से तैयार किया जा रहा मेडिकल सुविधायुक्त कूलर कोच आज 11 बजे रेल प्रशासन 5 कोच पालघर जिला प्रशासन को सुपुर्द कर देगा.एक कोच में 16 संक्रमित मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है, जिसके हिसाब से इन 5 कोच में 80 मरीजो को रखा जा सकता है . बाकि कोच का आवश्यकता के अनुसार रेल प्रशासन तैयारी करेगा.

बता दे की कोरोना की दूसरी लहर में राज्य सरकार की मदद के लि रेलवे ने भी कोविड मरीजों के इलाज व आइसोलेशन की तैयारी की है. जिस तरह नंदुरबार जिला प्रशासन को मदद करने के लिए पश्चिम रेलवे ने नंदुरबार स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर सभी मेडिकल सुविधाओं से युक्त 21 कोच के रेक को कोविड अस्पताल में तब्दील किया उसी तरह का सभी सुविधा युक्त एसी कोच पालघर स्टेशन पर तैयार किया जा रहा है. गर्मी को देखते हुए कोच के अंदर तापमान को सामान्य बनाए रखने के लिए कोच की छत को जूट से कवर किया जारहा . उस पर लगातार पानी के छिड़काव की व्यवस्था की गई है.

डॉक्टरों के लिए अलग व्यवस्था

इसमें कोविड मरीज की देखभाल करने वाले डॉक्टर एवं मेडिकल स्टॉफ की अलग व्यवस्था होगी.  कोविड,नॉन कोविड एरिया को अलग करते हुए पीपीई किट आदि पहनने बैठने  के लिए डॉक्टर को एसी कोच उपलब्ध होंगे.  हर कोच में 16 मरीज भर्ती किए जा सकेंगे. इनके लिए सभी कोच में जिला प्रशासन के समन्वय से ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी.

Related Articles

Back to top button
Close