Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी बने CM योगी के प्रमुख सचिव.

लखनऊ, 07 अप्रैल = 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी सीएम कार्यालय के प्रमुख सचिव बनाये गए हैं। खास बात यह है कि अवस्थी गोरखपुर के डीएम रह चुके है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके कार्यों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं।
आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। वह लोक गायिका मालिनी अवस्थी के पति हैं।

उन्होंने बतौर गोरखपुर समेत कई जिलों में जिलाधिकारी पद पर कार्य किया है। प्रदेश के पर्यटन सचिव रहते हुए उन्होंने कुशीनगर जिले में बन रहे इंटरनेशनल एअरपोर्ट के लिए किसानों की 650 एकड़ जमीन अधिग्रहण के अत्यन्त विवादित मामले को हल कराने में उनकी अहम भूमिका रही। वह यूपीपीसीएल के चेयरमैन भी रह चुके हैं। इस वक्त उन्हें केन्द्र की जिम्मेदार मिली हैं। वह 2013 से केन्द्र में सामाजिक सामाजिक न्याय मंत्रालय में बतौर ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर कार्यरत थें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अच्छी तरह से उन्हें जानते है।

मंदिर के पीछे मिला साड़े चार लाख पुराने नोटों से भरा थैला , पुलिस ने किया जप्त.

मुख्यमंत्री ने अवनीश अवस्थी को अपने प्रमुख सचिव पद पर तैनाती के लिए केंद्र सरकार से मांग लिया है। इस संबंध में उन्होंने गुरुवार को चिट्ठी भी अवनीश अवस्थी को कार्यमुक्त करने के लिए केंद्र सरकार के पास भेज दी थी। उसे स्वीकार कर केन्द्र सरकार ने आईएएस अधिकारी को रिलीव कर दिया है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि उनके कार्यमुक्त होते ही शुक्रवार (आज) या शनिवार को लखनऊ आने की उम्मीद है। इनके अलावा और भी कई अफसरों के तैनाती आदेश बदलने की पूरी उम्मीद की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close