Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

एटीपी और आईटीएफ ने पेशेवर टेनिस के अपने निलंबन को 31 जुलाई तक बढ़ाया

नई दिल्ली। एटीपी टूर और इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण पेशेवर टेनिस के अपने निलंबन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) और महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने अप्रैल में घोषणा की कि वे 13 जुलाई तक सभी टूर्नामेंटों को निलंबित कर रहे थे, शुक्रवार को डब्ल्यूटीए ने कहा कि वे जुलाई में होने वाले चार कार्यक्रमों को निलंबित कर रहे हैं। डब्ल्यूटीए ने कहा कि वे जून में ही जुलाई के निर्धारित टूर्नामेंटों के बारे में जानकारी दे देंगे।

एटीपी के अध्यक्ष एंड्रिया गौडेन्जी ने एक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस महामारी को लेकर जारी अनिश्चितताओं के कारण हमें दौरे के निलंबन को बढ़ाने के अपने फैसले की घोषणा करने पर खेद है।’ उन्होंने कहा, ‘हम दौरे को फिर से शुरू करने के प्रयास में अपने सभी विकल्पों का आकलन कर रहे हैं और यह बात भी ध्यान में रख रहे हैं कि सब सुरक्षित हैं।’

उन्होंने आगे बातचीत करते हुए कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों और प्रशंसकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। इसे रद्द करना हम सभी के लिए जुलाई 2021 और टूर्नामेंट के 31वें संस्करण के लिए उत्साहित महसूस करने का एक बड़ा कारण है।’

डब्ल्यूटीए रोजर्स कप, जिसे मॉन्ट्रियल में 7-16 अगस्त के लिए निर्धारित किया गया था, क्यूबेक सरकार द्वारा 31 अगस्त, 2020 तक घटनाओं को प्रतिबंधित करने के बाद पहले ही 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। हैम्बर्ग, बस्ताद, न्यूपोर्ट, लॉस काबोस, गस्ताद, उमग, अटलांटा और कित्ज़बेल में एटीपी कार्यक्रम निर्धारित समय से आगे नहीं बढ़ेंगे, जबकि बस्ताड, लुसाने, बुखारेस्ट और जुर्मला में डब्ल्यूटीए कार्यक्रम जुलाई के लिए निर्धारित नहीं होंगे।

यूएस ओपन 24 अगस्त से शुरू होने वाला है, जबकि स्थगित फ्रेंच ओपन अब 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विंबलडन दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार निलंबित किया गया। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close