Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

दिल्‍ली हिंसा के बाद अब राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे ”गोली मारो” के नारे, 6 लोग गिरफ्तार

नई दिल्‍ली । दिल्ली हिंसा के विवादों के बीच राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ”गोली मारो” के नारे लगाए गए हैं। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोग समूह में दिख रहे हैं। जिसमें से सफेद टी-शर्ट और नारंगी रंग की टोपी पहने हुए शख्स को नारा लगाते सुना जा सकता है। मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी मुताबिक, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने इस बात की पुष्टी की है कि नारा येलो लाइन के हब वाले मेट्रो स्टेशन राजीव चौक पर विवादित नारा लगाया है। नारा शनिवार सुबह लगभग 10:52 बजे लगाया है। नारेबाजी की आवाज सुनते ही मेट्रो कर्मचारियों और स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़कर आगे की के लिए दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस को सौंप दिया है। दिल्ली मेट्रो परिसर में किसी भी तरह के प्रदर्शन पर प्रतिबंध है।

दिल्ली (उत्तर-पूर्वी दिल्ली) में हुई हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो गई है। 148 प्राथमिकी दर्ज की गई और 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है। हिंसा प्रभावित इलाकों पर फारेंसिक टीम को भेजकर सबूत इक्टठा किया जा रहा है। पुलिस का दावा है कि पिछले तीन दिनों से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। हिंसा में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनके कारण मुख्य रूप से जो क्षेत्र प्रभावित हुए हैं, उनमें जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं। 28 और 29 को सीबीआई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द की गई है। दिल्ली में हिंसा 23 फरवरी की शाम से भड़की है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close