Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

गांगुली अपंरपरागत और गर्व करने वाले इंसान हैं : लक्ष्मण

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मंगलवार को अपने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपंरपरागत और गर्व करने वाले इंसान हैं।

लक्ष्मण ने गांगुली लॉडर्स मैदान प नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में टी-शर्ट उतारने वाली फोटो शेयर करते हुए लिखा, “अपंरपरागत और गर्व करने वाले इंसान। सौरव गांगुली दिल खोल कर खेलने वाल इंसान थे, और कई बार इसे अलग भी कर देते थे।”

उन्होंने बीसीसीई के मौजूदा अध्यक्ष के बारे में आगे लिखा, “शक्तिशाली युवा खिलाड़ियों जिन्होंने आगे चलकर शानदार खेल खेला उसका श्रेय गांगुली की कप्तानी को जाता है।”

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक गांगुली ने 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 7,212 और 11,363 रन बनाये हैं।

बता दें कि लक्ष्मण ने खुलासा किया था कि अगले कुछ दिनों में वह कुछ ऐसे क्रिकेटरों को याद करेंगे, जिन्होंने उनके साथ खेला है और उनके जीवन और क्रिकेट जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने पहले सचिन तेंदुलकर को याद कर इस पहल की शुरुआत की और उसके बाद अनिल कुंबले के बारे में अपनी बात रखी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close