Home Sliderखबरेबिज़नेस

हरे निशान में बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 284 अंक उछला

नई दिल्‍ली। वैश्विक बाजारों से आ रहे बेहतर संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी तेजी देखने को मिली। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में दिनभर बढ़त बनी रही और कारोबार के अंत में निफ्टी 10 हजार के पार बंद हुआ।

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 284.01 अंक और 0.84 फीसदी की तेजी के साथ 34,109.54 के स्‍तर पर और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 82.45 अंक और 0.83 फीसदी तेजी के साथ 10,061.55 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिली है। निफ्टी पर दोनों इंडेक्स 2 फीसदी के करीब मजबूत हुए हैं। वहीं, आटो इंडेक्स में 0.62 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स में भी 3 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है, जबकि निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में 9 हरे निशान में बंद हुए हैं। साथ ही एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स में भी तेजी रही है, जबकि आईटी और मेटल इंडेक्स में कमजोरी रही है।

इसके अलावा सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 19 शेयरों में तेजी रही है। महिंद्रा एंड महिंद्रा में 5.5 फीसदी और बजाज फाइनेंस में 3 फीसदी से ज्यादा तेजी रही। वहीं, कोटक बैंक, नेस्ले इंडिया, एसबीआई और ओएनजीसी आज के टॉप गेनर्स रहे हैं, जबकि एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एयरटेल, एचयूएल और मारुति टॉप लूजर्स में शामिल रहे।

उल्‍लेखनीय है कि इसके पहले भी शेयर बाजार लगातार 5 दिन मजबूत होकर बंद हुआ था। देश और दुनिया में अर्थव्यवस्था को धीरे धीरे खोले जाने से निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है। वहीं, ग्लोबल संकेतों की बात करें तो मंगलवार को डाउ जोंस करीब 268 अंक मजबूत होकर बंद हुआ था, ज‍बकि आज एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिली है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close