Home Sliderखबरेजम्मूदेशराज्य

हंदवाड़ा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के तीन जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

श्रीनगर । कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के तीन जवानों को मंगलवार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। श्रीनगर में आयोजित इस श्रद्धांजलि समारोह में सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस तथा सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जवान भी मौजूद रहे।

आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के कांस्टेबल अश्विनी कुमार, कांस्टेबल सी चंद्रशेखर तथा कांस्टेबल संतोष कुमार मिश्रा को श्रद्धांजलि देने के बाद सभी के पार्थिव शरीर एयरलिफ्ट कर इनके पैतृक गांव भेज दिए गए जहां पर पूरे सम्मान के साथ सभी शहीद जवानों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सोमवार देर शाम हंदवाड़ा काजीबाद के अंतर्गत वानगाम बस स्टैंड के पास सीआरपीएफ की 92वीं वाहिनी के जवानों ने नाका लगा रखा था। वहां पहले से मौजूद आतंकियों ने जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड फैंका व साथ ही में ताबड़तोड़ गोलीबारी करते हुए मौके से फरार हो गए। इस हमले में तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि सात जवान घायल हो गए। हालाकि जवानों ने जवाबी फायर भी किया लेकिन तब तक आतंकी मौके से फरार हो चुके थे। इस दौरान एक स्थानीय नागरिक उमर शफी बट की भी मौत हो गई।

घायल जवानों को तुरंत सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर चार जवानों की हालत गम्भीर बनी हुई है। इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेरबंदी कर हमलावर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया था जो अभी तक जारी है। वहीं शहीद जवानों की पहचान कांस्टेबल अश्विनी कुमार निवासी गाजीपुर उत्तर प्रदेश, कांस्टेबल सी चंद्रशेखर तिरूनलवेली तमिलनाडु तथा कांस्टेबल संतोष कुमार मिश्रा निवासी औरंगाबाद बिहार के रूप में हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close