Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

हॉकी इंडिया ने सभी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को अपनी सभी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। इन प्रतियोगिताओं के कार्यक्रम में पहले भी फेरबदल किया गया था और नए कार्यक्रम के अनुसार इनका आयोजन 29 अप्रैल से तीन जुलाई के बीच होना था, लेकिन उन्हें अब स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अप्रैल तक के लॉक डाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है, जिसके बाद हॉकी इंडिया ने यह फैसला लिया है।

हॉकी इंडिया ने एक आधारिक बयान में कहा कि हॉकी इंडिया ने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, आयोजकों, प्रशंसकों और अधिकारियों सहित सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए वार्षिक राष्ट्रीय चैंपियनशिपों को स्थगित करने का फैसला किया है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, इन प्रतियोगिताओं को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित किया गया है और भारत में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के आधार पर हम नई तिथियों की घोषणा करेंगे।

बता दें कि जिन राष्ट्रीय चैंपियनशिपों को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित किया गया है उनमें दसवीं जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, रांची, झारखंड (बी और ए डिवीजन), दसवीं जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, चेन्नई, तमिलनाडु (बी और ए डिवीजन), दसवीं सब जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, हिसार, हरियाणा (बी और ए डिवीजन), दसवीं सब जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, इंफाल, मणिपुर (बी और ए डिवीजन) और दसवीं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, गुवाहाटी, असम (बी डिवीजन) शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 21-दिवसीय लॉकडाउन आज समाप्त हो गया था। लेकिन कोराना वायरस के बढ़ते प्रसार के कारण लॉक डाउन को 03 मई तक बढ़ा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 10,363 मामले सामने आए हैं। इनमें से कुल 8988 सक्रिय मामले हैं, 1036 लोग ठीक हो गए हैं और संक्रमण के कारण 339 लोगों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close