Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

साइमन कैटिच ने टी 20 विश्व कप को अगले साल आयोजित कराने का दिया सुझाव

सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण आगामी टी 20 विश्व कप को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है.

कैटिच, जो आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच हैं, ने कहा कि पुरुषों का टूर्नामेंट महिला टी 20 विश्व कप की तरह अगले साल फरवरी में आयोजित किया जा सकता है.

साइमन कैटिच ने कहा कि टी20 विश्व कप को गर्मियों के बाद कराने का विकल्प है. ठीक वैसे ही जैसे हमने महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन किया था.

उन्होंने कहा, ”लेकिन मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप इस समय सभी आयोजकों के लिए प्राथमिकता है. वे इसे ऑस्ट्रेलिया में गर्मियों में कराने की कोशिश करेंगे.”

आईपीएल के आयोजन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाईं जा रही हैं. ऐसे में साइमन कैटिच ने ‘एसईएन रेडियो से कहा, ”यह भले ही ऑस्ट्रेलिया में हो या कहीं और यह बातचीत का अगला दिलचस्प मुद्दा है. कुछ टीमें होंगी जैसे हम, जो इसके विदेश में खेले जाने से भी बहुत खुश होंगे, क्योंकि हमारे ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के हैं जो ऑस्ट्रेलिया में इन हालात का सचमुच लुत्फ उठाएंगे.”

उन्होंने कहा, ”यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फैसला होता है लेकिन निश्चित रूप से इसके आयोजन पर जिन स्थितियों पर चर्चा की जा रही है, उनमें से यह एक है.” भारत में चुनाव के चलते 2009 में आईपीएल का आयेाजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था और फिर इसी कारण से 2014 में भी टूर्नामेंट का कुछ हिस्सा संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था.

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने तेजी से फैल रही कोरोना वायरस महामारी के चलते आईपीएल को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के इस सीजन को कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था, लेकिन भारत में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ने के बाद अब इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close