Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला राहत भरी खबर, लोग करें सहयोग-मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने करीब दो महीने के बाद केन्द्र सरकार के यात्री ट्रेनों को चलाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे राहत भरी खबर बताया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी सहयोग की अपील की है।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया कि कोरोना महामारी के कारण लाॅकडाउन (देशबन्दी) के आज 48वें दिन यह पहली राहत भरी खबर है कि रेलयात्री सेवा चरणवार कल से शुरू हो रही है, जिसके लिए आज से टिकट बुकिंग होगी। उन्होंने कहा कि संभव है कुछ और अच्छी खबर देश को प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्रियों की वीडियो-वार्ता में आज मिले। लोगों से भी अपील है कि वे पूरा सहयोग करें।

गौरतलब है कि आज यानी 11 मई 2020 को शाम चार बजे इंडियन रेलवे केटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट और रेल कनेक्ट एप से 15 ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू होगी और 12 मई से ट्रेनें चलेंगी। बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन ही होगी, सभी बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे।

ये 15 ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलूरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक जाएंगी। इनमें वापसी यात्रा भी शामिल होगी। इन ट्रेनों में केवल एसी कोच होंगे और इसका किराया राजधानी ट्रेनों के समान होगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close