खबरेजम्मूराज्य

पाक फायरिंग में बीएसएफ जवान सहित चार घायल, गोलीबारी जारी

जम्मू, 20 जनवरी (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जम्मू संभाग के तीन जिलों में पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा लगातार तीसरे दिन भारतीय चौकियों और आबादी वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर फायरिंग किए जाने से सीमा सुरक्षा बल के एक जवान सहित चार लोग घायल हो गए हैं।
सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि परगवाल सेक्टर में पाक द्वारा भारी शैलिंग व फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। अधिकारी ने कहा कि अखनूर के कानाचक्क सेक्टर में भी तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक युवती मामूली रूप से घायल हुई है। फिलहाल फायरिंग और शैलिंग लगातार जारी है तथा भारतीय सुरक्षाबल भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जबाद दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

पाकिस्तान की ओर से जम्मू संभाग में एलओसी और आईबी पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर बुधवार शाम से लगातार गोलाबारी की जा रही है जिससे सीमा से सटे गांवों के लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले 8,000 से 9,000 के बीच लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर स्थानांतरित कर दिया गया है और वे विभिन्न शिविरों में अपने परिजनों के साथ ठहरे हुए हैं। एलओसी और आईबी पर फायरिंग के चलते जम्मू संभाग के सीमांत क्षेत्रों में अगले तीन दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
पाकिस्तान द्वारा सांबा सेक्टर, रामगढ़, अरनिया, सुचेतगढ़, नारायणपुर, अखनूर के बोबियां, पुंछ, मेंढर, बालाकोट और झंगर में छोटे और बड़े हथियारों से गोलाबारी की जा रही है। पाक की गोलाबारी में अभी तक चार जवान शहीद वह तीन लोग मारे गए हैं जबकि 33 लोग घायल हुए हैं। वहीं, इस दौरान पचास से अधिक मवेशी मारे गए हैं और 100 के करीब घायल हुए हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close