उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नाव में पानी भरने से महिला सहित नौ लोग डूबे, बच्चे की मौत

मथुरा, 20 फरवरी (हि.स.)। सोमवार देर शाम जिले के महावन कस्बा स्थित रमणरेती आश्रम में आयोजित होली महोत्सव में भाग लेकर नाव द्वारा रिफाइनरी थाने के अलीपुर गांव जा रही एक नाव में पानी भरने के कारण वो यमुना में डूब गई। इस दौरान नाव में महिला समेत कुल नौ लोग सवार थे, जिसमें 8 बच्चे थे। घटना को देखते ही गोताखोरों ने महिला सहित आठ बच्चों को निकाल लिया, जबकि एक बच्चे की मौत हो गई। 

अलीपुर गांव से कई परिवार के सदस्य रमणरेती में आयोजित होली महोत्सव में भाग लेकर सोमवार रात आठ बजे यमुना के रास्ते नाव द्वारा अलीपुर जा रहे थे कि नाव में पानी भरने से वह अनियंत्रित होकर पलट गई। उसमें सवार 35 वर्षीय संजना पत्नी ललित, बेटा जय(11), दिव्यांशु(08) और बेटी गौरी(12) के अलावा पुरुषोत्तम के बेटे प्रशांत(11) और 08 वर्षीय कान्हा तथा इसी गांव की 7 वर्षीय कुमारी विधि पुत्री कन्हैया लाल, 8 वर्षीय भारत पुत्र देवेन्द्र पानी में डूब गए। वहां मौजूद गोताखोरों ने आनन-फानन में नदी में कूूदकर महिला सहित आठ बच्चों को निकाल लिया। बाद 8 वर्षीय कान्हा पुत्र रामकुमार को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया।

सूचना पर पहुंची रिफाइनरी थानाध्यक्ष विनोक कुमार पायल ने सभी बच्चों को स्वर्ण जयंती भेज दिया तथा तुरंत ही कान्हा को नयति हाॅस्पिटल ले जाया गया। बीती रात उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार नाव में पानी भरने के कारण यह हादसा हुआ है लेकिन गोताखोरों के प्रयास से बड़ा हादसा टल गया।

Related Articles

Back to top button
Close