खबरेविदेश

‘स्कूली बच्चों’ की तरह लड़ रहे किम जोंग व डोनाल्ड ट्रंप : रूस

मास्को, 23 सितम्बर (हि.स.)। रूसी विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच चल रही जुबानी जंग पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दोनों देश के शीर्ष पर बैठे लोग स्कूली बच्चों की तरह लड़ रहे हैं। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी समाचार के अनुसार, रूसी विदेश मंत्री सेर्गेई ने कहा “उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों को चुपचाप देखते रहना भी स्वीकार नहीं है, लेकिन कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध शुरू करना भी स्वीकार नहीं है। चीन के साथ मिलकर हम तार्किक रवैया अपनाएंगे न की भावुक रवैया अपनायेंगे | जैसा कि जब स्कूली बच्चे लड़ना शुरू कर देते हैं तब उन्हें कोई नहीं रोक सकता है।”

गौरतलब हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 72वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में उत्तर कोरिया को पूरी तरह से खत्म करने की चेतावनी दी थी, जिस पर पलटवार करते हुए उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने उनके भाषण को ‘कुत्ते का भौंकना’ करार दिया था। री योंग हो ने कहा कि वह प्रशांत महासागर में हाइड्रोजन बम का परीक्षण करने पर विचार कर सकते हैं।
वहीं तानाशाह किम जोंग ने उन्हें ‘पागल’ करार दिया था। 

Related Articles

Back to top button
Close