खबरे

अक्षय को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने से ये सितारे हुए नाराज़ !

मुंबई, 08 अप्रैल=  शुक्रवार को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा के बाद जहां विजयी फिल्मों की टीमों और सितारों में खुशी का माहौल है, वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो ये पुरस्कार न मिलने से खफा हैं और अपनी नाराजगी नहीं छुपा रहे हैं।

इस साल विजेताओं के दावेदारों की सूची में तीनों खान सितारे आमिर, सलमान और शाहरुख के अलावा अजय देवगन और मनोज वाजपेयी भी थे। आमिर दंगल के लिए, तो सलमान सुलतान के लिए और शाहरुख फैन के लिए दावेदारी की लिस्ट में थे। अजय देवगन का दावा शिवाय को लेकर था, तो हंसल मेहता की फिल्म अलीगढ़ में एक प्रोफेसर का रोल निभाने वाले मनोज वाजपेयी भी राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने की उम्मीद कर रहे थे।

महानायक अमिताभ बच्चन के लिए उम्मीद की जा रही थी कि पिंक में अपने अभिनय से वे राष्ट्रीय पुरस्कार जीत लेंगे। हीरोइनों की बात करें, तो सरबजीत के लिए ऐश्वर्या राय और उड़ता पंजाब के लिए आलिया भट्ट की दावेदारी थी। तापसी पन्नू पिंक के लिए उम्मीदें पाले बैठी थीं। तीनों खान सितारों और अजय, मनोज को पीछे छोड़ते हुए अक्षय कुमार ने बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता, तो बाकी दावेदारों को मायूसी का सामना करना पड़ा।

इस एक्टर के साथ सचिन की बेटी की बॉलीवुड में एंट्री

अलीगढ़ के निर्देशक हंसल मेहता नाखुशी जताने वालों में सबसे आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि मनोज वाजपेयी का दावा ज्यादा पुख्ता था। उनका कहना है कि वे निराश हैं। बेस्ट फिल्म का खिताब जीतने वाली फिल्म नीरजा की टीम इस पुरस्कार से खुश है, लेकिन टीम को इस बात की निराशा है कि सोनम कपूर (बेस्ट एक्ट्रेस) और शबाना आजमी (सपोर्टिंग रोल) को पुरस्कारों से वंचित होना पड़ा।

सामाजिक मुद्दों पर बनी बेस्ट फिल्म का पुरस्कार जीतने वाली पिंक के निर्माता शुजीत सरकार को इस बात का अफसोस है कि एक वकील के रोल में अमिताभ बच्चन की अदायगी को अनदेखा किया गया। सुलतान के लिए सलमान खान की दावेदारी खारिज होने पर भी हैरानी हो रही है। दंगल के लिए आमिर खान की परफॉरमेंस को भी अनदेखा किए जाने पर अफसोस जताया जा रहा है। अभिनेत्रियों में इस साल बेस्ट एक्ट्रेस के लिए ऐश्वर्या राय, आलिया भट्ट और तापसी पन्नू के बीच तगड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन तीनों दावे धरे रह गए। राष्ट्रीय पुरस्कारों की ज्यूरी के चेयरमैन और निर्देशक प्रियदर्शन ने ये कहकर अक्षय की जीत को और विवादित कर दिया कि उनको रुस्तम के अलावा एयरलिफ्ट के लिए भी नामांकित किया गया था और ज्यूरी ने दोनों फिल्मों में उनको बेस्ट एक्टर के लिए चुना था।

Related Articles

Back to top button
Close