खबरे

अगर आप कड़क स्तन चाहते है तो , अपनाएं ये उपाय !

महिलाओ के शरीर का एक – एक अंग उनकी सुंदरता को बढ़ाने में उनका साथ निभाता है . चाहे उनकी आंखे हो ,उनकी नाक हो ,उनके हाथ पैर क्यों  न हो . हर एक अंग महिलाओ की सुंदरता को बढ़ाता हैं , और आज के ज़माने में तो हर लड़की चाहती है कि उसकी परफेक्ट फिगर हो जिससे की वो आकर्षित दिखे। वहीं, कुछ लड़कियों की ब्रैस्ट की शेप सही नहीं होने के कारण वह काफी परेशान रहती हैं। और अच्छे स्तन पाने के लिए वह वह कई तरह के उपाय अपनाती हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो इन कुछ घरेलू उपायों को अपना कर इन समस्याओ से छुटकारा पा  सकती है. 

1.लहसुन    

लहसुन में मौजूद तत्व स्तनों का ढीलापन दूर करने में मदद करते है। इसका रोजाना सेवन करें। इससे स्तन में कसावट आती है और उसका ढीला पन कम हो जाता है । 

2.जैतून और फिटकरी

जैतून और फिटकरी दोनों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें।और इससे स्तनों की मालिश करें। इसका इस्तेमाल लगातार करें इससे भी आप को फायदा होगा ।

3.अंडा, नींबू, दूध और बेसन

1 अंडे ले उसमें 10 ग्राम बेसन, थोडा नींबू का रस और दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें, इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं। इससे दोबारा स्तनों में कसावट आ जाती है। 

4.सरसों

कच्ची सरसों को अच्छी तरह से पीसकर पेस्ट तैयार कर लें, इसे स्तनों पर लगाएं, इससे स्तनों में कसाव आएगा।

5.गाय का घी, सौंठ और तिल

गाय का घी लेकर उसमे सौंठ और तिल इन तीनों चीजों को मिला कर  पेस्ट बना ले  और अपने स्तनों पर मालिश करें, ऐसा नहाने से पहले करें लगातार ऐसा करने से आपको कुछ दिनों में खुद फर्क महसूस होगा। 

6.अनार के छिलके

वैसे तो लोग अनार का दाना निकाल कर उसके छिलके को फेक देते है लेकिन यह छिलका भी आप के बड़े काम की चीज है, अनार के छिलकों को पीसकर पेस्ट तैयार कर लें, रात को सोने से पहले इसे अपने स्तनों पर लगाएं, इससे आपकी ब्रैस्ट टाइट होगी। 

7.जैतून का तेल और गाय का दूध

गाय के दूध में जैतून का तेल डालकर गाढा पेस्ट तैयार कर लें,और इसे कुछ दिन लगाये इसके लगाने से आपके स्तन कठोर और खूबसूरत होगे। 

 

Related Articles

Back to top button
Close