खबरेविदेश

इराक : इफ़्तार का खाना खाकर सैकड़ों लोग हुए बीमार, दो की मौत

बगदाद, 14 जून (हि.स.)। इराक के शरणार्थी शिविर में आयोजित एक इफ़्तार के दौरान विषाक्त भोजन खाने से सैकड़ों लोगों के बीमार हो गए थे। जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई।

इराकी संसद के सदस्य जाहिद अल-खातोनी ने कहा कि अल-खजीर-2 के शरणार्थी कैंप में सोमवार को मोसुल के 900 विस्थापित लोगों को कतर के एक मानवतावादी संगठन के द्वारा रमजान का भोजन दिया गया था, जिसे खाने के बाद लोग बीमार हो गए।

बांग्लादेश : तेज बारिश व भूस्खलन से अब तक 107 लोगों की मौत

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्वायत्त कुर्दिश इलाके की संस्था के अधिकारियों ने विषाक्त भोजन के स्रोत का पता लगाने के लिए खोजबीन शुरू की है। समाचार एजेंसी रूदाव के मुताबिक, भोजन मे बीन्स, चिकन और दही थी, जिसे इरबिल के एक रेस्तरां में तैयार किया गया था और कतर के संगठन द्वारा शिविर में लाया गया था।

क्षेत्रीय राजधानी इरबिल के गवर्नर नोजाद हादी ने मंगलवार को कहा कि कतर के संगठन के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शहर और आसपास के गांवों से भागने वाले लोगों के लिए मोसुल क्षेत्र में यूएनएचसीआर द्वारा निर्मित यह 13 कैंपों में से एक है।
उल्लेखनीय है कि मूसल और आसपास के गांवों से विस्थापित होने वाले लोगों के लिए संयुक्त राष्ट्र ने ऐसे 13 शरणार्थी शिविर बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close