Home Sliderखबरे

इस वजह से पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी आमिर की ‘दंगल’.

आमिर खान की फिल्म दंगल पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। वहां रिलीज करने के लिए पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म से भारत के राष्ट्रगान और तिरंगा झंडा वाले सीनों को हटाने को कहा था, जिसे आमिर खान ने खारिज कर दिया और एलान कर दिया कि वे अपनी फिल्म को वहां रिलीज नहीं करेंगे। आमिर खान की टीम की ओर से कहा गया है कि हमें वहां के बोर्ड द्वारा सीन काटे जाने का कोई सुझाव मंजूर नहीं है, क्योंकि ये एक स्पोर्टस फिल्म है, जिसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।

थिएटर मालिक निराश

शाहरुख खान की फिल्म रईस के बाद आमिर खान की दंगल दूसरी बड़ी फिल्म थी, जिसके पाकिस्तान में रिलीज होने का इंतजार किया जा रहा था। हालांकि पाइरेसी के चलते फिल्म दंगल की अवैध सीडी वहां धूम मचा रही हैं। दंगल को न दिखाए जाने के फैसले से पाकिस्तान के थिएटर मालिक निराश हैं।

फिल्म समीक्षा- मिर्जा जूलियट

दंगल को रिलीज करने के लिए वहां के थिएटर मालिकों ने काफी वक्त से तैयारी की थीं। जब से पाकिस्तान में हिन्दी फिल्मों के रिलीज होने का बैन हटाया गया है, तबसे वहां के थिएटरों में रिलीज होने वाली एकमात्र बड़ी फिल्म रितिक रोशन की काबिल रही, जिसने पाकिस्तानी थिएटरों में 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। शाहरुख खान की रईस को भी पाकिस्तान में रिलीज करने की परमीशन नहीं मिली थी। पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि रईस में मुस्लिमों की छवि को खराब किया गया है। इस फिल्म में पाकिस्तानी हीरोइन माहिरा खान के होने के बाद भी वहां रिलीज की परमीशन नहीं मिली थी।

फिल्म समीक्षा- ‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’

Related Articles

Back to top button
Close