Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

जाट आंदोलन : जाटों का दिल्ली कूच कार्यक्रम रद्द, सोमवार को नहीं आएंगे दिल्ली.

National.नई दिल्ली, 19 मार्च (हि.स.)। हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर सोमवार से शुरु होने वाला जाट आंदोलन फिलहाल टल गया है। हरियाणा सरकार और जाट नेताओं के बीच रविवार को हुई बातचीत के बाद जाट नेताओं ने आंदोलन स्थगित कर दिया है। यह आंदोलन 26 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया है। जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा, हम सरकार को भरोसा दिलाते हैं कि सोमवार का दिल्ली कूच प्रोग्राम रद्द हो गया है और जाट दिल्ली नहीं आएंगे।

रविवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जाट नेताओं से बातचीत की। दो दौर की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जाट आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मामले वापस लेने पर राज्य सरकार विचार करेगी। उन्होंने कहा कि आरक्षण का मुद्दा कोर्ट में है और जाट कम्युनिटी को न्याय मिलेगा । उन्होंने लोगों से अपील है कि वे शांति और सौहार्द बनाए रखें। खट्टर ने कहा कि 2010 से जाट आंदोलन के दौरान प्रभावित हुए लोगों की समीक्षा की जाएगी और मृतक घायल व आश्रितों को नौकरी देने पर विचार किया जाएगा।

भाजपा ने पिछड़ों के साथ किया धोखा, भगवाधारी को बनाया मुख्यमंत्री : मायावती

मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जाट नेताओ की ओर से यशपाल मलिक और अशोक जी शामिल हुए। यशपाल मलिक ने कहा कि आज 50 दिन के बाद 4-5 दौर की वार्ता के बाद 5 मांगो पर सहमति बनी है। । आशा करते हुए की न्याय मिलेगा और हमें सरकार की नीयत पर भरोसा है कि हम विश्वास दिलाते हैं कि सोमवार को जाट आंदोलन नहीं होगा।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री चौधरी पी पी चोधरी ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग के सदस्यों और अध्यक्ष की नियुक्तियां होने के बाद केंद्र में जाट आरक्षण की प्रक्रिया शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button
Close