उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ज्वाला देवी में हुआ विशाल बाल मेले का आयोजन

इलाहाबाद, 14 नवम्बर (हि.स.)। छात्रों के जीवन को एकांगी न बनाकर उनको स्वावलम्बी, आत्मनिर्भर बनाने तथा उनके सर्वागीण विकास के उद्देश्य से प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भैया) शिक्षा प्रसार समिति द्वारा संचालित ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज सिविल लाइन्स में बाल मेला दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि आज के बिगड़ते सामाजिक परिदृश्य में बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं संस्कारवान बनाने के लिए विद्या भारती के ही विद्यालय में शिक्षा संभव है। आज ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मन्दिर सिविल लाइन्स के इस मेले में बच्चों के उत्साह को देखकर पूर्ण विश्वास के साथ कह सकती हूं कि यहां बच्चों को इस प्रकार की शिक्षा दी जाती है जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। विद्यालय के प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र ने बच्चों के उत्साह एवं अनुशासन को देखकर कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों के अन्दर आत्मविश्वास की भावना जागृत होती है।

मेले का उद्घाटन अभिलाषा गुप्ता एवं मुकेश कुमार, सूबेदार 803 क्षेत्रीय कार्यशाला ने फीता काटकर किया। विद्यालय के भैया-बहनों ने खान-पान की विभिन्न वस्तुओं, खेल, लकी ड्रा कूपन, निशानेबाजी आदि की विभिन्न दुकानें एवं पण्डाल सजाई जिसमें उनके अभिभावकों ने कार्यक्रम में अपनी पुरजोर सहभागिता निभाई। मेले को देखने के लिए आये हुये अभिभावकों, विद्यालय के भैयाओं एवं अन्य लोगों ने विभिन्न खान-पान की वस्तुओं का आनन्द लिया। बाल मेले के साथ ही साथ विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं जैसे विज्ञान, संगीत, सामान्य ज्ञान, रंगोली, कलश सज्जा, पोस्टर पेन्टिंग आदि का भी आयोजन किया गया। विजेता भैयाओं को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुमन्त पाण्डेय, दीपक यादव, विजय मौर्या, पवन दीक्षित, शिवशंकर सिंह, अजीत सिंह, सन्दीप गुप्ता, सरोज दुबे, सुनील ओझा, रत्नेश चतुर्वेदी एवं विद्यालय के समस्त आचार्य एवं भैया बहन तथा उनके अभिभावक एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close