खबरेस्पोर्ट्स

टी-20 : 300 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने मोहित.

Sports. नई दिल्ली, 07 फरवरी=  यहां खेले गए लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट फ्रेंड्स प्रीमियर लीग में 21 वर्षीय बल्लेबाज मोहित अहलावत मंगलवार को टी-20 क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। मोहित ने मात्र 72 गेंदों पर 300 रनों की तूफानी पारी खेली। मोहित ने अपनी पारी में 39 छक्के और 14 चौके लगाए। दिलचस्प यह रहा की अपनी इस पारी के आखिरी 50 रन यानि 250 से 300 रनों तक पहुंचने के लिए उन्होंने महज 12 गेंद खेला।

ये भी पढ़े : ICC महिला विश्वकप: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 114 रनों से हराया.

पूर्वी दिल्ली के ललिता पार्क में खेले गए इस टूर्नामेंट में मोहित मावी इलेवन के लिए खेले और यह शानदार रिकॉर्ड बनाकर नाबाद लौटे। मोहित की इस तूफानी पारी की मदद से उनकी टीम मावी इलेवन ने फ्रैंड्स इलेवन के सामने 20 ओवर में रिकॉर्ड 416 रन बना डाले।

दिल्ली रणजी टीम के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी करने वाले इस बल्लेबाज को गौतम गंभीर टीम में मौका मिला था लेकिन तब वह कुछ खास नहीं कर सके थे जिसके बाद युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली की टीम में चुना गया। मोहित ने कुल तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने महज 5 रन बनाए हैं। मोहित, लाल बहादुर शास्त्री अकेडमी में प्रैक्टिस करते हैं जहां गंभीर और अमित मिश्रा जैसे बड़े स्टार्स ने भी ट्रेनिंग की है।

Related Articles

Back to top button
Close