उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

तीन तलाक: मुस्लिम महिलाओं ने मिठाई बांटकर किया खुशी का इजहार

लखनऊ, 29 दिसम्बर (हि.स.)। एक साथ तीन बार तलाक बोलने वालों के लिए लोकसभा में लाये गये बिल के पास होने पर मुस्लिम महिलाओं ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। 

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की अवध प्रान्त की महिला संयोजक डाॅ. शबाना आजमी ने सैकड़ों महिलाओं के साथ रूमी गेट हुसैनाबाद में आपस में मिठाईयां खिलाकर खुशी मनाई। उनके साथ राष्ट्रीय एकता मिशन की कार्यकता शालिनी आर्या भी मौजूद थी। महिलाओं ने सुप्रीम कोट, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा कानून मंत्री रविशंकर को धन्यवाद पेश करते हुए उन्हें ज्ञापन भेजा।

डाॅ. शबाना आजमी ने बताया कि एक साथ तीन तलाक बोल देने से मुस्लिम महिलाएं बेघर होकर, बच्चों सहित दर-दर भटक रही थी। उनको हक दिलाने के लिये धर्म के ठेकेदार और मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड भी साथ नहीं दे रहे थे, जिससे निराश होकर मुस्लिम महिलाओं को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद लोकसभा में बिल पास करवाकर सरकार ने मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा की है जिसके लिए हम सब धन्यवाद देते हैं।

यूपी में 2 लाख छात्राओं को बनाया जाएगा स्पेशल पुलिस आफिसर

शालिनी आर्या ने कहा कि जिन दलों ने तीन तलाक के मसले पर बिल का विरोध किया, उससे लगता है कि वह मुस्लिम बहनों के प्रति उदार नहीं हैं। अभी तो यह बिल लोकसभा में पास हुआ है, आगे इसे राज्य सभा में भी पास कराने के लिए ले जाया जायेगा। यदि उस समय बिल के खिलाफ वोटिंग हुई तो मुस्लिम महिलाओं के साथ देश की सभी वर्ग की महिलाएं लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगी और पूरे देश में विरोध प्रदर्शन होगा।

कार्यक्रम में रिजवाना, डाॅ.रिजवाना, आयशा,नादिरा, शाहीन, शीबा, सीमा, गुलनाज आदि लोगों के साथ सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button
Close