खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नए  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटोले की ताजपोशी, महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता रहे मौजूद, मोदी सरकार गद्दी छोड़ो प्रस्ताव पास

मुंबई : कांग्रेस के  सीनियर नेता नाना पटोले ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से नए प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया. निर्वतमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोरात ने दादर स्थित तिलक भवन में औपचारिक रूप से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी नाना पटोले को सौंप दी.इस मौके पर थोरात ने पटोले को बधाई देते हुए उन्हें हरसंभव सहयोग करने की बात कही.

मोदी सरकार के खिलाफ प्रस्ताव पास

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एच.के.पाटिल की अध्यक्षता में  पटोले के पदभार समारोह से पहले ऐतिहासिक तेजपाल हॉल में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ सर्वसम्मति से एक  प्रस्ताव पास किया गया है.इस प्रस्ताव में मोदी सरकार से गद्दी छोड़ने की मांग की गई है. महाराष्ट्र कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार किसानों से लेकर आम लोगों की समस्याओं को सुलझाने में नाकाम रही है.ऐसे में मोदी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है.

अगस्त क्रांति मैदान में जुटे सभी प्रमुख नेता

नए प्रदेश अध्यक्ष पटोले के पदभार समारोह का आयोजन ऐतिहासिक अगस्त क्रांति मैदान में किया गया .इस समारोह में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एच.के.पाटिल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात, पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी आशीष दुआ, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप , प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान समेत सभी प्रमुख नेता मौजूद थे.

नाना एक्शन लेने वाले नेता

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि जिस तरह बॉलीवुड एक्टर  नाना पाटेकर फिल्मों में तुरंत एक्शन  लेने के लिए जाते हैं, उसी तरह नाना पटोले भी राजनीति में तेजी से एक्शन लेने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी नेता राज्य में पार्टी को आगे बढ़ाने में पटोले का सहयोग करेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close