खबरेदेशनई दिल्ली

नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में हुए शामिल, उपाध्यक्ष राहुल गांधी से की मुलाकात.

नई दिल्ली  15 जनवरी :  नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सिद्धू ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही सिद्धू ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। राहुल गांधी ने स्वयं सिद्धू को गले में कांग्रेस पार्टी का प्रतीक पटका पहना कर पार्टी का सदस्य बनाया। कई दिनों  से सिधु के कोंग्रेस में शामिल होने के कयास लगाये जा रहे थे . सिधू ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 10 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की थी जिसमें अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल इसी सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं। कांग्रेस कुल 117 सीटों में से 108 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुकी है। मतदान चार फरवरी को होगा।

इससे पहले सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उनकी पत्नी नवजोत कौर ने कहा था कि उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे और यदि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनाती है तो उन्हें राज्य में ‘महत्वपूर्ण’ भूमिका देने का आश्वासन दिया गया है।

सिद्धू के भाजपा छोड़ने के बाद से ही वह किस पार्टी में जाएंगे इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही थी  पहले उनके आम आदमी पार्टी में जाने की संभावना थी. लेकिन, सिद्धू की मांगों के साथ आप पार्टी का तालमेल नहीं बैठने से बातचीत बीच में ही अटक गई. दरअसल, सिद्धू आप पार्टी से मुख्यमंत्री पद और अपनी पत्नी के लिए भी सीट मांग रहे थे, जो पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ था. 

इसके बाद कांग्रेस ने अपने प्रयास तेज कर दिए . सिद्धू को कांग्रेस में लाने के लिए बातचीत करने और फैसला करने की जिम्मेदारी कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के नेतृत्व को सौंपी गई थी . इसके लिए कांग्रेस सिद्धू के पिता के कांग्रेसी होने और सिद्धू के डीएनए में ही कांग्रेस होने का तर्क देकर उन्हें पार्टी में लाने की कोशिश कर रही थी . जिसका असर आज रंग लाया और सिधू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया . 

Related Articles

Back to top button
Close