Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली, 05 मई (हि.स.) । दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुनाएगा । दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा फांसी की सजा पाये दोषियों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने 27 मार्च को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर लिया था । जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच आज दोपहर दो बजे फैसला सुनाएगी ।

याचिकाकर्ता अभियुक्तों की तरफ से वकील एमएल शर्मा और एपी सिंह पेश हुए थे जबकि वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा ने दिल्ली सरकार की तरफ से दलीलें पेश कीं थीं । वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकीलों संजय हेगड़े और राजू रामचंद्रन को एमिकस क्युरी नियुक्त किया था । 27 मार्च को एमिकस क्युरी संजय हेगड़े ने अभियुक्तों के वकीलों की प्रशंसा करते हुए कहा था कि आज के समय में ये कहना बहुत आसान है कि हम फलां-फलां की मदद नहीं करेंगे । लेकिन उसके बावजूद एमएल शर्मा और एपी सिंह ने अपने मुवक्किल की बात रखी ।
आपको बता दें कि पिछले साल 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई जल्द निपटाने पर राजी हुआ था और 18 जुलाई से हर सोमवार और शुक्रवार को दो बजे से इस मामले पर सुनवाई का फैसला किया था ।

गैंगरेप के चार दोषियों मुकेश, अक्षय, पवन और विनय को साकेत की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी, जिस पर 14 मार्च 2014 को दिल्ली हाईकोर्ट ने भी मुहर लगा दी थी । हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी जिस पर सुनवाई करते हुए फांसी की सजा पर रोक लगाई थी । इस मामले के मुख्य आरोपी ड्राइवर राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी, जबकि एक नाबालिग आरोपी अपनी तीन साल की सुधारगृह की सजा पूरी कर चुका है ।

Related Articles

Back to top button
Close