खबरेस्पोर्ट्स

पंजाब के खिलाफ जीत की लय बरकार रखने के इरादे से उतरेगी दिल्ली.

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (हि.स.)। पुणे के खिलाफ पिछले मैच में 97 रन से मिली जीत से उत्साहित दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम शनिवार को यहां अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत की लय बरकार रखने के इरादे से उतरेगी।

दिल्ली की बल्लेबाजी अब तक रिषभ पंत और संजू सैमसन पर निर्भर रही है। सैमसन ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ पिछले मैच में अपने करियर और आईपीएल 10 का पहला शतक जड़ा। पंत ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ अर्धशतक जड़ा जबकि दूसरे मैच में भी तेजतर्रार पारी खेली लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज अब तक उम्मीदों में खरा उतरने में नाकाम रहे हैं।

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो कप्तान जहीर खान की अगुआई में दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत नजर आ रहा है। क्रिस मौरिस और जहीर खान दोनों गेंदबाज अभी तक लय में हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ दो जबकि पुणे के खिलाफ तीन विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी उनका अच्छा साथ निभाया। लेग स्पिनर अमित मिश्रा पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए लेकिन पुणे के खिलाफ उन्होंने जबर्दस्त वापसी करते हुए 11 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने भी अब तक दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी करने के अलावा विकेट भी हासिल किए हैं। टीम के पास इसके अलावा मोहम्मद शमी और कागिसो रबादा जैसे दो दिग्गज तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं जिन्हें आजमाया जा सकता है।

दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल की अगुआई वाली पंजाब की टीम का मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी है, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में 8 विकेट की हार के दौरान बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया। टीम के गेंदबाज अब तक काफी प्रभावित नहीं कर पाए हैं जिसका फायदा दिल्ली की टीम उठाने की कोशिश करेगी।

कोलकाता के खिलाफ वापसी के लिए हैदराबाद को करनी होगी मेहनत

हाशिम अमला और मनन वोहरा की सलामी जोड़ी ने टीम को अब तक लगभग सभी मैचों में उम्दा शुरूआत दिलाई है लेकिन वोहरा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं। अमला ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था जबकि अन्य मैचों में भी अच्छी शुरुआत की। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने पहले दो मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और आरसीबी के खिलाफ क्रमश: 44 और 43 रन की नाबाद पारियां खेलकर पहले दो मैचों में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। डेविड मिलर और रिद्धिमान साहा भी मौका मिलने पर अपने बल्ले का कमाल दिखा चुके हैं। टीम की गेंदबाजी हालांकि कुछ कमजोर है। मोहित शर्मा तीनों मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं लेकिन संदीप शर्मा और वरुण आरोन ने टुकड़ों में प्रभावित किया है। अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभाव छोड़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close