खबरेबिहारराज्य

पटना-हाजीपुर पीपा पुल का शिड्यूल जारी, दो शिफ्टों में चलेंगी गाड़ियां, देखें टाइमिंग

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : एक बार फिर से पटना और हाजीपुर के बीच बने पीपा पुल शुरू होने जा रहा है. इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि गांधी सेतु पर फिर से दबाव कम हो जाएगा. उधर पीपा पुल पर परिचालन शुरू करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. पटना और वैशाली जिले को जोड़ने वाले गायघाट में तैयार पीपा पुल पर से दो-तीन दिनों में वाहनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है.

जानकारी के मुताबिक इस पुल से वाहनों के सुरक्षित परिचालन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में इस बार कई बदलाव किया जाएगा. ट्रैफिक एसपी पीके दास ने गुरुवार को बताया कि डीएम एवं एसएसपी को पत्र लिख कर मार्गदर्शन मांगा गया है. तैयार एक ही पीपा पुल पर सुबह से शाम के बीच दो शिफ्ट में वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित किये जाने पर विचार किया जा रहा है.

मीडिया से बातचीत में ट्रैफिक एसपी ने बताया कि सुबह छह बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक हजीपुर से वाहन पटना की ओर आएंगे. आधे घंटे तक पुल पर परिचालन बंद कर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा. दोपहर डेढ़ बजे से लेकर शाम छह बजे तक पटना से वाहन हाजीपुर की ओर जाएगा.

पटना ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि पीपा पुल से टेम्पो व किसी भी तरह के मालवाहक वाहनों का परिचालन नहीं होगा. केवल बाइक व सवारी गाड़ियां ही चलेंगी. उन्होंने बताया कि पुल पर परिचालन शुरू करने के लिए तीस अतिरिक्त पुलिस बल की मांग एसएसपी से की गई है. डंका इमली मोड़ पर जाम लगने की संभावना को देखते हुए यहां पुलिस की विशेष मुस्तैदी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close