Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – कातकरी महोत्सव बना आकर्षण का केंद्र

एसडीएम आशिमा मित्तल के प्रयास से पहली बार हुआ आयोजन

पालघर: पालघर जिले में बसे आदिवासी कातकरी समाज के उत्थान और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए दहानू में कातकरी सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया. इस महोत्सव में कोरोना वैक्सीन ,गांधी आश्रम की योजनाओं और सरकार द्वारा चलाये जा रहे विविध योजनाओं की जानकारी के लिए अलग अलग करीब 20 स्टॉल लगाया गया था. ताकि इस समाज के लोग योजनाओं का व अन्य चीजों का फायदा उठा सके.

 बता दे की दहानू की एसडीएम आशिमा मित्तल के प्रयास से पहली बार एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प दहानू कार्यालय द्वारा इस महोत्सव का आयोजन किया गया था. इस महोत्सव में कातकारी समाज के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया और सरकार द्वारा कातकारी समाज के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी व अन्य बिभिन्न प्रकार की जानकारी लेकर महोत्सव का फायदा उठाया. वही इस दौरान उपस्तिथ मान्यवरों ने महोत्सव का और एसडीएम आशिमा मित्तल की जमकर सराहना की.

विडियों –  किया गया बिभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन  

दो दिन चले महोत्सव में कातकारी समाज के लिए पारंपरिक लोक नृत्य प्रतियोगिता, वार्ली पेंटिंग प्रतियोगिता, पारंपरिक खाद्य प्रतियोगिता, पारंपरिक पोशाक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें कातकारी समाज के  लोगो ने तरह तरह का नृत्य अन्य चीजों को पेश कर लोगो का मन मोह लिया . साथ ही दो किलोमीटर से ज्यदा दूर स्कूल जाने वाली 60 से ज्यदा छात्राओं में फ्री साईकल का वितरण भी किया गया.

इस अवसर पर शिवसेना की नेता व महाराष्ट्र राज्य महिला आर्थिक विकास महामंडळ की अध्यक्षा ज्योती ताई ठाकरे ,विधायक श्रीनिवास वनगा , विनोद निकोले,एसडीएम आशिमा मित्तल, जिला परिषद अध्यक्ष वैदेही वाढण,दहानू के नगराध्यक्ष भरत राजपूत समेत अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close