खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : बिल्डर पर कार्यवाई के नाम पर पीडब्यूड़ी और पानप में लुका-छुपी का खेल

कानून को ताख पर रख कर बिल्डिंग का हो रहा है निर्माण 

पालघर, केशव भूमि नेटवर्क (22 फरवरी) : जूना पालघर में पालघर – मनोर रोड पर महेंद्र शाह द्वारा कानून को ताख पर रख कर बनाई जा रही बिल्डिंग पर कार्यवाई के नाम पर गरीबो के घरों पर हथौड़ा चलाने वाली पालघर पीडब्यूड़ी और पालघर नगर परिषद के अधिकारियों में लुका छिपी का खेल शुरू है .लेकिन कार्यवाई कब होगी इसका जबाब किसी के पास नहीं है .  

palghar bilding photo (1)

 बता दे कि जूना पालघर में पालघर -मनोर मुख्य सड़क के किनारे महेंद्र शाह नामक  बिल्डर द्वारा एक नए बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है .बताया जा रहा है कि इस  बिल्डर ने  बिल्डिंग निर्माण के पहले जो बिल्डिंग के साईड में और सड़क के सेंटर से जो मर्जिंग छोड़नी चाहिए थी वह नही छोड़ा है .और कानून को ताख पर रखकर इस बिल्डिंग का निर्माण कर रहा है .

 जब नगर सेवक कैलाश म्हात्रे ने इसकी शिकायत पीडब्लूड़ी के अधिकारियो से किया तो अधिकारियो ने पालघर नगर परिषद को एक पत्र लिखकर इस बिल्डिंग पर कार्यवई करने के लिए कहा है. पत्र मिलने के बाद पालघर नगर परिषद ने बिल्डर को नोटिस देकर काम बंद करने के लिए कहा है .लेकिन बिल्डर पर इस नोटिस का कोई असर नहीं हुआ और बिल्डर ने बिल्डिंग के निर्माण का काम शुरू रखा है .

पालघर जिला : मुर्गी के लिए गला दबाकर पडोसी ने पडोसी को उतारा मौत के घाट !

वही अगर जानकारों की माने तो उनका कहना है कि यह अधिकारी इसी प्रकार  पहले बिल्डर को नोटिस देते है उसके बाद उनसे मधुर संबंध बना कर हाथ मिलाकर शांत बैठ जाते है. जब बिल्डर बिल्डिंग बेच कर चला जाता है फिर बिल्डिंग पर कार्यवाई के लिए उठते जिसका खमियाजा घर ,दुकान खरीदने वालो आम जनता को भुगतना पड़ता है .जो अपनी जिंदगी की गाढ़ी कमाई से घर या दुकान खरीदते है .

इसी प्रकार अभी कुछ साल पहले पालघर के ओलन नाके पर चमन लाल गुप्ता नामक एक बिल्डर ने बिल्डिंग बनाया था.अधिकारी वहा भी इसी प्रकार के खेल खेल रहे थे लेकिन मुंबई हाईकोर्ट के आदेश के बाद पालघर पीडब्यूड़ी और पालघर नगर परिषद के अधिकारियों को कार्यवाई करते हुए सडक के मर्जिंग में बनी बिल्डिंग को तोडना पड़ा .इससे आप अंदाजा लगा सकते है की कोर्ट के दखल के बाद ही इन अधिकारियो की नींद टूटती है 

 

Related Articles

Back to top button
Close