खबरेविदेश

फ्रांस : मारीन ली पेन ने छोड़ा एनएफ का नेता पद

पेरिस, 25 अप्रैल (हि.स.)। फ्रांस के राष्ट्रपति पद की घोर दक्षिण पंथी उम्मीदवार मारीन ली पेन ने अपनी पार्टी नेशनल फ्रंट (एनएफ) का नेता पद छोड़ दिया है, क्योंकि वह देश के सभी वर्गों का प्रतिनिधि बनना चाहती हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मंगलवार को मिली।

उन्होंने यह कदम दूसरे और अंतिम दौर के राष्ट्रपति चुनाव में प्रवेश करने के एक दिन बाद उठाया है। इस दौर में उनका मुकाबला इमैनुएल मैक्रों से होगा।

ली पेन ने फ्रेंच टीवी से कहा कि उन्हें पक्षपातपूर्ण विचारों से उपर उठना चाहिए। विदित हो कि दूसरे दौर के लिए चुनाव सर्वेक्षण में मैक्रों को जनता का भारी समर्थन मिला है, लेकिन पेन ने कहा, ‘‘ हम जीत सकते हैं, हम जीतेंगे।”

उन्होंने फ्रांस की शब्दावली का ‘सिग्नल’ शब्द का इस्तेमाल किया, अर्थात उनका नेता पद छोड़ना अस्थाई है। उन्होंने फ्रांस 2 टीवी से कहा कि देश निर्णायक क्षण की ओर बढ़ रहा है।

पकिस्तान में विस्फोट, 2 बच्चे समेत 10 की मौत 

ली पेन ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय इस दृढ़ विश्वास के साथ किया है कि राष्ट्रपति को देश सभी लोगें को एकजुट करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “ इसलिए इस शाम, मैं अब नेशनल फ्रंट की अध्यक्ष नहीं हूं। मैं फ्रांस के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हूं। ”

बीबीसी के अनुसार, ऐसा कर वह उन मतदाताओं तक पहुंचना चाहती हैं जो पहले दौर के चुनाव में पराजित उम्मीदवारों के साथ थे।

Related Articles

Back to top button
Close