खबरेस्पोर्ट्स

बजरंग पुनिया एशियन रेसलिंग के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली, 13 मई = प्रो.कुश्ती लीग के दूसरे संस्करण में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने बजरंग पुनिया ने शनिवार को एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनायी। बजरंग ने 65 किग्रा वर्ग मुकाबले में ईरान के एम मसीरी को 7-5 से हराया। इसके पहले आज सुबह उन्होंने उज्बेकिस्तान के एस हसानोव को 4-3 से हराया था।

बजरंग के अलावा 74 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में जितेंद्र ने तुर्कमेनिस्तान के सप्रमिरदोव को 7-0 से हराया। हालांकि रियो ओलंपिक कांस्य पदत विजेता और इस चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता साक्षी मलिक के मंगेतर सत्यव्रत कादयान को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात के खिलाफ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने उतरेगा हैदराबाद

गौरतलब है कि शुक्रवार को रियो ओलिंपिक की कांस्य पदकधारी साक्षी मलिक सहित तीन महिला पहलवानों ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के अपने वजन वर्गों में रजत पदक जीता था। साक्षी (60 किग्रा) और दिव्या ककरान (69 किग्रा) हालांकि स्वर्ण पदक के मुकाबले में छह मिनट की पूरी बाउट भी नहीं खेल सकीं, जबकि विनेश फोगाट (55 किग्रा) ने हारने से पहले कड़ी चुनौती पेश की।

साक्षी को जापान की रिसाकी कवाई ने दो मिनट और 44 सेकेंड में ही 10-0 से हराया। विनेश को जापानी पहलवाना साई नानजो को ने 8-4 से हराया व दिल्ली की पहलवान दिव्या को रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता जापानी पहलवान सारा डोशो ने 8-0 से हराया।

Related Articles

Back to top button
Close