खबरेबिहारराज्य

बांका: बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में धावा बोल कर 20 लाख के गहने लूटे.

पटना, सनाउल हक़ चंचल-18 जून :कटोरिया बाजार के बांका रोड स्थित आशुतोष ज्वेलर्स में शनिवार की देर शाम बेखौफ अपराधियों ने धावा बोलकर नगद समेत लगभग 20 लाख के जेवरात लूट ले गए। अपराधियों की संख्या 12 बताई गयी। सभी पांच बाइक से आए थे और बम-पिस्तौल से लैस थे। लूट के दौरान अपराधियों ने हवाई फायरिंग और बमबाजी भी की। विरोध करने पर अपराधियों ने पिस्तौल की बट से मारकर दुकानदार विभूति भूषण ठाकुर को जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंची लुटेरों की तालाश में छापेमारी कर रही है।

दुकानदार विभूति भूषण ठाकुर ने बताया कि शनिवार की शाम जब वे दुकान बंद करने वाले थे तभी पहले पांच अपराधी बम पिस्तौल के साथ दुकान में घुसकर स्टाफ पवन कुमार और दुकान में बैठे एक पीएचडी स्टाफ जोगिंदर को पिस्तौल सटा दिया। अन्य अपराधी दुकान के बाहर खड़े थे। अपराधियों ने उनसे सारा सामान देने को कहा तथा विरोध करने पर कनपटी में पिस्तौल के बट से मारकर घायल कर दिया। अपराधियों ने दुकान के अंदर दो फायर किये, दुकान के सामने एक बम विस्फोट किया, जिससे बाजार में दहशत से भगदड़ मच गयी।

अपराधियों ने नगद और जेवरात से भरे बैग को लूट लिया तथा कटोरिया चौराहा होकर सुइया रोड की तरफ भाग निकले। दुकानदार एवं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अपराधी मात्र पांच मिनट ही दुकान के अंदर रहे। अपराधियों ने दुकान में उस वक्त धावा बोला जब दुकानदार दुकान का सारा सामान बैग में भरकर दुकान बंद करने की तैयारी कर रहा था।

दुकानदार के अनुसार बैग में लगभग सात लाख नगद, 10 किलो चांदी और अन्य जेवरात तथा तीन सौ ग्राम सोने के जेवरात थे। भगदड़ के कारण एक पड़ोसी कैलाश कुमार साह भी जख्मी हो गए हैं। सभी जख्मियों का इलाज रेफरल अस्पताल कटोरिया में कराया जा रहा है। 

घटना की खबर मिलते ही कटोरिया, सुइया, आनंदपुर एवं चांदन थाना पुलिस अपने अपने सीमा क्षेत्र में लुटेरों को दबोचने के प्रयास में जुट गई। कटोरिया थानाध्यक्ष प्रवेश भारती ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है पुलिस का अनुमान है कि दो-ढाई लाख की लूट हुई है।

आगे पढ़े : मामी ने सुपारी देकर करवा दी भांजे की हत्या, उसका ये काम नहीं था पसंद 

Related Articles

Back to top button
Close