खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

भाजपा-शिवसेना के विधायकों की मांग , गणेश पंडाल के बाहर पुलिस दे जुआ खेलने की इजाजत !

मुंबई, 24 अगस्त : गणेश पंडाल के सामने रात में मूर्ति रक्षा के लिए तैनात रहने वाले कार्यकर्ता समय व्यतीत करने के लिए पत्ते व जुआ खेलते हैं। पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठक में भाजपा व शिवसेना के विधायक व सांसद ने इसे खेलने के लिए छूट देने की मांग की है।

औरंगाबाद में पुलिस आयुक्त ने तापडिया नाट्य मंदिर में शांतता समिति की बैठक आयोजित की थी। बैठक में गणेशोत्सव व बकरीद के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए चर्चा हुई। चर्चा के दौरान भाजपा-शिवसेना के विधायकों व सांसदों की मांग को सुनकर पुलिस अधिकारी अवाक रह गए। भाजपा के विधायक अतुल साव ने बैठक में कहा कि गणेशोत्सव के दौरान गणेश पंडाल के बाहर तैनात कार्यकर्ताओं को जागना पड़ता है और समय व्यतीत करने के लिए वे पत्ता या जुआ खेलते हैं, उन पर पुलिस कार्रवाई करती है। पुलिस जुआ खेलने वालों को नजरअंदाज करे और उन्हें पत्ता व जुआ खेलने दे। शिवसेना के विधायक संजय शिरसाट ने बैठक में उपस्थित तमाम मंडल के पदाधिकारियों से आहवान करते हुए कहा कि वे पत्ता खेलें, पर ज्यादा पैसा न लगाएं। ज्यादा पैसा आने पर कार्यकर्ताओं में झगड़ा होता है। ऐसी सलाह पुलिस वालों के समक्ष दी गई है। 

शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे ने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोग चंदा देने को तैयार नही हैं। गणेश मंडलों की हालत खराब है। कार्यकर्ता जुआ खेलें और उससे आने वाले पैसे का उपयोग स्वत: के लिए न करते हुए मंडल के लिए करें। विधायकों व सांसदों की ऐसी सलाह का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। 

कार और बाइक को रौंदते हुए निकला ट्रक , हादसे में एक युवक की मौत

शांतता समिति की बैठक में एक महिला ने कहा कि गणेश मंडलों के सामने डीजे बजाने की अनुमति न दी जाए, क्योंकि मंडल के समीप घर होते हैं और घरों में बीमार व्यक्ति के साथ छोटे बच्चे होते हैं, डीजे की वजह से उन्हें परेशानी होती है। इस पर विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि गणेशोत्सव वर्ष में एक बार ही आता है, इस अवसर पर गाना नहीं बजेगा तो कब किया बजेगा। गणेश मंडलों को डीजे बजाने दिया जाए। इसी अवसर पर औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त यशस्वी यादव ने कहा कि गणेश मंडलों के सामने जुआ खेलने के बजाय मनोरंजन के लिए कैरम, सांप-सीढ़ी, बुदिधबल, चायनीज ट्रेकर, लूडो खेल को खेलें। इसके अलावा संगीत कार्यक्रम का आयोजन करें, गाना गाएं पर किसी कार्यकर्ता को जुआ नहीं खेलने दिया जाएगा। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी नवल किशोर राम, मनपा आयुक्त डीएम मुंगलीकर, धर्मादाय उपायुक्त विवेक सोनावणे आदि सहित सार्वजनिक गणेश मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close