Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी में ‘योगी थाली’ की शुरुआत , सिर्फ 10 रुपये मिलेगा भर पेट खाना

इलाहाबाद (3 सितंबर): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी सब्सिडी वाली भोजन की शुरुआत प्रयाग नगरी इलाहाबाद से की गई है। इस योजना को योगी थाली का नाम दिया गया है और इसकी कीमत 10 रुपये प्रति थाली रखी गई है। इलाहाबाद में इसकी शुरुआत एक निजी समूह के सहयोग से की गई है। योगी थाली लॉन्च के मौके पर यहां के मेजर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि इससे गरीबों, दिव्यांगों, जरूरतमंदों और साधु संतों के लिए काफी फायदा पहुंचेगा।

इसे एक अच्छी शुरुआत बताते हुए उन्होंने कहा है कि जहां आज किसी-किसी को पूरी थाली भोजन नहीं नसीब हो पाती है यहां उन्हें यही चीजें आसानी से मिल सकेंगी। इस पहल की शुरुआत करने वाले दिलीप काके ने कहा कि हमारे मन में विचार आया था कि किसी को भी भूखे पेट नहीं सोना चाहिए। हमने इस पहल का नाम योगी आदित्यनाथ के नाम पर रखा है क्योंकि उन्होंने राज्य के लोगों की भलाई के लिए जो प्रयास किए हैं वो बेहद सराहनीय हैं।

CM शिवराज सिंह चौहान के यात्रा के दौरान रथ पर पथराव , कांग्रेस पर साधा निशाना

आपको बता दें कि सब्सिडी मील की सुविधा इलाहाबाद के अट्टरसुईया इलाके में शुरू की गई है। गौरतलब है कि तमिलनाडु में भी इसी तर्ज पर अम्मा कैंटीन चलाई जाती है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाने वाली अम्मा कैंटीन पूरे तमिलनाडु में बेहद प्रसिद्ध है। यहां भी 10 रुपये में गरीबों और जरूरतमंदों को भरपेट भोजन दिया जाता है।

Related Articles

Back to top button
Close