उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

योगी से मेरी लड़ाई, अमित शाह को करना होगा सुलह : कैबिनेट मंत्री राजभर

बलिया (ईएमएस)। अपने ही गठबंधन वाली उत्तरप्रदेश सरकार के खिलाफ समय-समय पर बयानबाजी करने वाले सूबे के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए कहा कि इस लड़ाई का फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को करना होगा।

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बुधवार को रात रसड़ा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने रामायण के एक कांड का हवाला देते हुए खुद की तुलना लव और कुश से की। उन्होंने कहा कि लव और कुश की लड़ाई राम,लक्ष्मण,भरत और शत्रुघ्न से सिद्धांत को लेकर हुई थी। महर्षि वाल्मीकि ने हस्तक्षेप कर उनके बीच युद्ध को रोका था। हमारी लड़ाई मुख्यमंत्री से है। इसका फैसला अमित शाह कराएंगे। राजभर ने बाद में अपने बयान पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वह सरकार को जनता की भावनाओं को लेकर आईना दिखा रहे हैं। इसके साथ ही कहा कि वह सरकार के खिलाफ नहीं बोल रहे हैं। सुभासपा ने पिछला विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था और उनकी पार्टी के चार विधायक जीते थे।

उल्लेखनीय है कि राजभर पहले भी मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक बयान में योगी को मुख्यमंत्री बनाने के निर्णय पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि भाजपा नेतृत्व ने तत्कालीन सांसद योगी को मुख्यमंत्री बनाकर 325 विधायकों की उपेक्षा की है। उन्होंने अधिकारियों द्वारा सुभासपा नेताओं की बात अनसुनी किये जाने पर भी नाराजगी जाहिर की थी। इसके अलावा वह कई अन्य मुद्दों को लेकर दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे। इसके बाद में लखनऊ आए शाह ने मुख्यमंत्री और राजभर के साथ बैठक की थी।

Related Articles

Back to top button
Close