उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

राजरानी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से लखनऊ-सहारनपुर रूट बंद

Uttar Pradesh.लखनऊ, 15 अप्रैल (हि.स.)। मेरठ- लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस (राजरानी एक्सप्रेस) के रामपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से लखनऊ-सहारनपुर रूट को बंद कर दिया गया है। वहीं बरेली जंक्शन से अलीगढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेल अधिकारी ने बताया कि मेरठ- लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस के रामपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से लखनऊ-सहारनपुर रूट को बंद कर दिया गया है। वहीं बरेली जंक्शन से अलीगढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। राजरानी के डिरेल होने से अप और डाउन रूट को नुकसान पहुंचा है। इसलिए कई ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

CM योगी ने दिए रामपुर ट्रेन हादसे में राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने के निर्देश

बरेली जंक्शन से अलीगढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रद्द किए जाने से तमाम यात्रियों ने हंगामा किया,लेकिन जब उन्हें पता चला की अलीगढ़ पैसेंजर को रामपुर में राजरानी एक्सप्रेस के यात्रियों को लाने के लिए भेजी गई है, तब जाकर यात्री शांत हुए।

गौरतलब है कि सूबे के रामपुर में शनिवार सुबह मेरठ -लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा सुबह आठ बजे रामपुर से पहले मूंढापांडे रेलवे स्टेशन पर हुआ। इस हादसे में 15 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। इनमें से तीन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए और कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से घायलों 50000 और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button
Close