उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखीमपुर खीरी में हटा कर्फ़्यू , लौटी अमन शांति

Uttar Pradesh.लखीमपुर खीरी, 06 मार्च = उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विगत दिनों कुछ अराजक तत्वों द्वारा एक वीडियों वायरल करने से शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। जिसे काबू करने के लिए डीएम को कर्फ़्यू तक लगाना पड़ा। प्रशासन, पीस कमेटी व आवाम की ओर से हुई पहल से बवाल को शांत कराया और एक बार फिर शहर में अमन शांति लौट आयी है।

गौरतलब है कि लगभग चार दिन पहले लखीमपुर खीरी में कुछ ऐसा हुआ कि लोग एक-दूसरे को मारने-पीटने पर अमादा हो गये। दोनों पक्षों की ओर से हुई हिंसा से लखीमपुर खीरी दहक ऊठा। माहौल इतना बिगड़ गया कि जिला व पुलिस प्रशासन को इसे काबू में करने के लिए जनपद में कर्फ़्यू तक लगाना पड़ा। जिससे लोग घर में ही कैद हो गए। तनावपूर्ण महौल को एक बार फिर काबू में लाने के लिए जिला प्रशासन ने समाजसेवी संगठन पीस कमेठी के लोगों संग बैठक की।

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट में गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी पर सुनवाई आज

इन लोगों ने जनपद में अमनशांति लाने के लिए जगह-जगह बैठक कर लोगों को समझाया। साथ ही अमन चैन की शांति मार्च निकाला। जिला प्रशासन व संगठन की पहल से जनपद में फैली हिंसा खत्म हुई और डीएम को फ्लैग मार्च करने के बाद क्षेत्र से कर्फ़्यू हटाना पड़ा।
डीएम ने बताया कि कर्फ़्यू हटा दिया गया है, लेकिन धारा 144 लागू है। जनता से उन्होंने अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दे और ऐसी कोई भी समस्या व अफवाह उनके पास आती है तो जिला व पुलिस प्रशासन से अपनी बात कहे वह हर पल उनकी मदद को तैयार है।

Related Articles

Back to top button
Close