उत्तराखंडखबरेराज्य

विधानसभा चुनाव: वोटरों की मदद के लिए एप लांच.

Uttarakhand. रुद्रपुर, 13 फरवरी =  विधानसभा चुनाव में मतदाता, प्रत्याशी को सुविधा को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा वोटर मित्र, उम्मीदवार मित्र एवं ई-ड्यूटी मित्र नाम के मोबाईल एप लांच किये गये हैं।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रेश कुमार ने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के लिए निर्वाचन कार्याें में लगे कार्मिकों की सुविधा को ध्यान में रखकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा एप निर्वाचन विभाग उत्तराखण्ड की वेबसाइट htt://ceo.uk.gov.in से अथवा गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जहां से डाउनलोड किया जा सकता है।

ये भी पढ़े : नेपाल सीमा पर कानपुर का वृद्ध चरस के साथ गिरफ्तार.

जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रेश कुमार ने बताया कि वोटर मित्र एप के सहयोग से मतदाता अपने मतदान स्थल की जानकारी, गूगल मानचित्र, मार्ग, मतदान स्थल पर व्हील चेयर, पेयजल,रैम्प, विद्युत, प्रतीक्षा कक्ष व फर्नीचर आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार केैण्डीडेट मित्र एप के सहयोग से निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशी निर्वाचन कार्य में ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों की जानकारी एवं ई-ड्यूटी मित्र एप के सहयोग से निर्वाचन में लगे कार्मिक निर्वाचन सम्बन्धी बहुत सारी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close