खबरेबिहार

शराबबंदी के समर्थन में मानव शृंखला की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा.

सुपौल/वीरपुर, 13 जनवरी = प्रदेश में लागू पूर्ण शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को आयोजित विश्व की सबसे बड़ी मानव शृंखला की तैयारी को लेकर हुई बैठक में जिला पदाधिकारी वैद्यनाथ यादव ने कहा कि इसके जरिये पूरे विश्व को यह संदेश दिया जायेगा कि शराब का त्याग कर परिवार को बर्बाद होने से कैसे बचाया जा सकता है।

शुक्रवार को वीरपुर के अनुमंडल पदाधिकारी के सभा-कक्ष में हुई इस बैठक में अनुमंडल स्तर के सभी पदाधिकारियों के साथ-साथ कई विद्यालय व महाविद्यालयों के प्राचार्य और बुद्धिजीवियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में जिला पदाधिकारी वैद्यनाथ यादव ने कहा कि बिहार सरकार के पूर्ण शराबबंदी लागू किए जाने के बाद से गरीब तबके के जीवन-स्तर में जो सुधार देखा जा रहा है, उससे जिला प्रशासन काफी संतुष्ट है। पूर्ण शराबबंदी को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से ही 21 जनवरी को सबसे बड़ी मानव-शृंखला आयोजित की जा रही है, इसमें आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करना जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि एक किलोमीटर के दायरे में 2000 लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर कड़ी बनाते हुये संपूर्ण विश्व को शराब से होने वाले नुकसान का संदेश देंगे। उन्होंने छात्रों और युवकों से इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। बैठक में एसएसबी 45वीं बटालियन के कमांडेंट आर. भलोठिया, कार्यपालक दंडाधिकारी शिवनंदन प्रसाद सिंह, भूमि सुधार उपसमाहर्ता इफ्तखार आलम, जन शिकायत कोषांग पदाधिकारी सुशील कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रचना भारतीय और अंचलाधिकारी आशीष कुमार उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close