Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

शहीद दिवस पर कृतज्ञ राष्ट्र ने महात्मा गांधी सहित अन्य सेनानियों को किया याद

नई दिल्ली, 30 जनवरी : शहीद दिवस के मौके पर मंगलवार को कृतज्ञ राष्ट्र ने महात्मा गांधी सहित अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अनेक नेताओं ने महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनके समाधि स्थल राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी। वहीं विश्व प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी बीच पर महात्मा गांधी की मिट्टी की आकृति बना कर उन्हें नमन किया है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोवा ने महात्मा गांधी को राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राजघाट पर प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया।

महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि शहीद दिवस पर हम महात्मा गांधी और उन अनगिनत स्वतन्त्रता सेनानियों को कृतज्ञता के साथ याद करते हैं, जिन्होंने हमारी आज़ादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा कि पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा हम उन सभी शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने हमारे देश की सेवा में खुद को बलिदान किया है, हम देश के प्रति उनके साहस और समर्पण को हमेशा याद रखेंगे। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close